बांग्लादेश में तीन आतंकवादियों ने खुद को उड़ाया

ढाका,  बांग्लादेश में आज कम से कम तीन इस्लामी आतंकवादियों ने विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया। घटना उस समय की है जब पुलिस ने आतंकवादियों के खिलाफ सख्त अभियान चलाते हुये चटगांव शहर के बाहरी इलाके में उनके एक ठिकाने पर छापा मारा था। ‘असॉल्ट 16’ अभियान को संयुक्त रूप से काउंटर टेररिज्म एंड ट्रांसनेशनल क्राइम यूनिट, स्पेशल वेपन एंड टैक्टिक टीम, रैपिड एक्शन बटालियन और चटगांव जिला पुलिस ने सीताकुंड में चलाया था।

जब पुलिस ने दो-मंजिला इमारत में घुसने की कोशिश की तो गोलीबारी शुरू हो गई। आतंकवादी इस इमारत में किरायेदार के रूप में रह रहे थे।

मीडिया की खबरों के अनुसार, संदिग्ध आतंकवादियों ने आत्मघाती विस्फोट कर खुद को उड़ा लिया।

नव-जमातुल मुजाहिदीन बांग्लादेश :जेएमबी: के सदस्य माने जा रहे इन आतंकवादियों ने खुद को उड़ाने से पहले ग्रेनेड फेंके और गोलियां चलाई। छापा मारने के दौरान दो पुलिसकर्मी भी घायल हो गये।

एक पत्रकार ने पीटीआई..भाषा को बताया, ‘‘जब आतंकवादियों ने ग्रेनेड से विस्फोट करना शुरू किया तब पुलिस ने अभियान शुरू किया। लगभग दस मिनट तक विस्फोट होते रहे।’’ पत्रकार ने कहा, ‘‘इमारत में कई परिवार रह रहे थे।’’ इमारत की घेराबंदी कर ली गई।

नव-जेएमबी का रूझान इस्लामिक स्टेट आतंकवादी संगठन की ओर माना जाता है। इस्लामिक स्टेट ने एक जुलाई, 2016 को ढाका के एक कैफे में हुये हमले की जिम्मेदारी ली थी। इस हमले में एक भारतीय समेत 22 लोग मारे गये थे।

ढाका में एक पुलिस प्रवक्ता ने पीटीआई..भाषा को बताया कि कानून प्रवर्तन एजेंसियों ने आतंकवादी ठिकानों को लक्षित करते हुये पिछले गुरवार से देशभर में छापा मारने का अभियान शुरू किया है। इस छापेमारी में अब तक 80 आतंकी मारे गए हैं।

Leave a Reply