हमले की धमकी के बाद जर्मनी ने बंद किया शॉपिंग मॉल

एसन (जर्मनी) : आतंकी हमले की धमकी का हवाला देते हुए जर्मन पुलिस ने केंद्रीय शहर एसन के एक बड़े शॉपिंग सेंटर को सील कर दिया है। मीडिया में आई खबरें इस धमकी का संबंध इस्लामिक स्टेट से बता रही हैं। दिसंबर में बर्लिन के एक क्रिसमस बाजार में मचाई गई तबाही के मद्देनजर देश को हाई अलर्ट पर रखा गया है। दिसंबर में आईएस के एक आतंकी ने पैदल चल रही भीड़ में ट्रक घुसा दिया था और इसमें 12 लोगों की मौत हो गई थी।

स्थानीय मीडिया की खबर के अनुसार, जर्मन घरेलू सुरक्षा एजेंसी बीएफवी का मानना है कि इस धमकी के पीछे आईएस समूह का हाथ ‘लगभग तय’ है। बाइल्ड डेली के अनुसार, आईएस ने हमले का आह्वान किया और एसन क्षेत्र में सीरियाई समर्थकों को भेजे संदेश में कल एक शॉपिंग सेंटर पर हमले की बात कही। बाइल्ड ने सुरक्षा सेवाओं के हवाले से कहा कि वे :सुरक्षा सेवाएं: इस धमकी को देश के सबसे बड़े मॉलों में से एक मॉल पर संभावित आत्मघाती बम हमलों के तौर पर देख रही हैं।

स्थानीय पुलिस ने सोशल मीडिया पर डाले गए एक बयान में कहा, ”शॉपिंग सेंटर को सुरक्षा कारणों के चलते शनिवार को बंद रखा जाएगा। पुलिस को एक संभावित हमले के संदर्भ में ठोस जानकारी है।” स्थानीय कार पार्किंग क्षेत्र और भूमिगत ट्रेन स्टेशन भी बंद रखे गए।