गोवावासियों ने हमें कुछ कर दिखाने का आखिरी मौका दिया है: दिग्विजय

पणजी, गोवा विधानसभा चुनाव में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने आज कहा कि गोवा के लोगों ने उन्हें कुछ कर दिखाने का आखिरी मौका दिया है।

कांग्रेस ने गोवा की 40 सदस्यीय विधानसभा में 17 सीटें हासिल की हैं जबकि भाजपा को 13 सीटें मिलीं और शेष दस सीटें गोवा फॉरवर्ड, महाराष्ट्र गोमांतक पार्टी और निर्दलीयों को मिली हैं।

सिंह ने आज सुबह ट्विटर पर कहा, ‘‘कांग्रेस को भी यह समझना चाहिए कि गोवा के लोगों ने उन्हें या तो कुछ कर दिखाने या फिर समाप्त हो जाने का आखिरी मौका दिया है। ईश्वर हमारी मदद करे।’’ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने वर्ष 2012 में गोवा चुनाव में मिली पार्टी की हार का स्पष्ट जिक्र करते हुए कहा, ‘‘हमने सबक सीख लिया है। भ्रष्टाचार को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। हम गोवा एवं गोवावासियों के लिए ईमानदारी से काम करेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हमने हमारा सबक सीख लिया है। वर्ष 2017 से 2012 में की गई गलतियां दोहराई नहीं जाएंगी। हम तय समय में वादों को पूरा करेंगे।’’ सिंह ने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘‘हमें खंडित जनादेश मिला है, ऐसे में हम हमारे घोषणा पत्र में किए गए मूल वादों को लेकर समझौता किए बिना सभी गैर भाजपाई विधायकों का समर्थन हासिल करने की कोशिश करेंगे।’’ भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर के सरकार गठन की दौड़ में होने संबंधी बयान का अप्रत्यक्ष जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मेरी सहानुभूति मनोहर पर्रिकर के साथ है। हम कभी हार नहीं मानने वाली उनकी भावना के लिए उन्हें श्रेय देते हैं।’’