उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड में भाजपा की भारी जीत का स्वागत करने को तैयार है शेयर बाजार

नयी दिल्ली, शेयर बाजार उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड विधानसभा चुनावांे में भाजपा की शानदार जीत का स्वागत करने को तैयार है। विशेषज्ञांे का कहना है कि आगे और आर्थिक सुधारांे की उम्मीद में बाजार नई उंचाई को छू सकता है।

बाजार में सोमवार को होली के उपलक्ष्य में अवकाश रहेगा। उसके बाद के दिनांे में बाजार में उछाल की उम्मीद की जा रही है।

ट्रेड स्मार्ट ऑनलाइन के संस्थापक निदेशक विजय सिंघानिया ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के भाजपा की भारी भरकम जीत के बाद बाजार के नई उंचाई पर जाने की उम्मीद है। इससे प्रधानमंत्री नरंेद्र मोदी को राज्यसभा में अधिक ताकत मिलेगी और वह आर्थिक सुधारांे को आगे बढ़ा सकेंगे।’’ सिंघानिया ने कहा कि उत्तर प्रदेश के चुनाव नतीजांे को 2019 के आम चुनाव का सेमीफाइनल बताया जा रहा है। इससे राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन :राजग: की ताकत बढ़ेगी और इसी साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव पर भी असर होगा।

सेंट्रम ब्रोकिंग के कार्यकारी निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी के संदीप नायक ने कहा, ‘‘चुनाव नतीजांे से सरकार के अर्थव्यवस्था में सुधार के प्रयासांे और कालेधन के खिलाफ लड़ाई में मदद मिलेगी। भारत की कहानी को लेकर अंतरराष्ट्रीय निवेशकों का भरोसा भी बढ़ेगा। निकट भविष्य में बाजार सकारात्मक प्रतिक्रिया देगा और सेंसेक्स अपने सर्वकालिक उच्चस्तर को छू सकता है।’’