पंजाब चुनाव परिणाम अकाली दल के बड़बोलेपन और बादल परिवार के अहंकार की हार है : सिद्धू

अमृतसर, कांग्रेस के तेज तर्रार नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने आज कहा कि पंजाब में कांग्रेस की जीत वस्तुत: अकाली दल के बड़बोलेपन और अकाली दल के अहंकार की हार है और यहीं से देश में पार्टी के फिर से आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त होगा ।

सिद्धू ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यहीं से कांग्रेस के फिर से आगे बढ़ने का मार्ग प्रशस्त होगा । यह तो शुरूआत है। पार्टी यहां से ताकत हासिल करेगी और देश में उसे आगे बढ़ायेगी । ’’ उन्होंने कहा कि पंजाब में लोग हमसे आस और उम्मीद लगाये हुए थे । लोगों को हम पर भरोसा है और यह उस आस और उम्मीद की जीत है जिसे पूरा करने का हम पूरा प्रयास करेंगे।

क्रिकेट जगत से राजनीति में आए सिद्धू ने कहा कि यह पंजाब की ओर से कांग्रेस नेतृत्व को तोहफा है । यह हमारी ओर से तोहफा है। कैप्टन साहब को आखिरी पारी का तोहफा है।

चुनाव से पहले भाजपा छोड़कर कांग्रेस का दामन थामने वाले सिद्धू ने कहा कि जब अहंकार आता है तब विनाश होता है। पंजाब चुनाव परिणाम और यहां कांग्रेस की जीत वस्तुत: अकाली दल के बड़बोलेपन और अकाली दल के अहंकार की हार है। लोगों ने अकालियों के अहंकार को ध्वस्त करने का काम किया है । इन लोगों ने पंजाब को लूटने और अपनी जेब भरने का काम किया । लोग इनसे त्रस्त थे और कांग्रेस में भरोसा जताया ।