देश में मोदी लहर, लोगों ने नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक पर फैसला सुनाया : भाजपा

नयी दिल्ली,  विधानसभा चुनाव में उत्तरप्रदेश और उत्तराखंड में बहुमत से काफी आगे निकलने के बीच भाजपा ने इसे पार्टी की नीतियों एवं मोदी के नेतृत्व पर जनता की मुहर करार दिया और देश में मोदी लहर को रेखांकित करते हुए कहा कि नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक और विरोधियों की वोट बैंक की राजनीति पर जनता ने जवाब सुना दिया है।

भाजपा नेताओं ने कहा कि मुख्यमंत्री के नाम पर पार्टी संसदीय बोर्ड और विधायक दल विचार करेगा और कोई निर्णय करेगा । उन्होंने कहा कि लोगों ने जाति, धर्म और पंथ के बंधन को तोड़कर भाजपा को वोट दिया है ।

उत्तरप्रदेश भाजपा के अध्यक्ष केशव प्रसाद मौर्य ने कहा, ‘‘ यह मोदी लहर है। 2014 के लोकसभा चुनाव से शुरू लहर 2017 के विधानसभा चुनाव में भी जारी है । यह 2019 के बाद भी पूरी गति के साथ आगे बढ़ेगी। ’’ उन्होंने कहा कि हमारी जीत का श्रेय प्रधानमंत्री के नेतृत्व, सरकार की गरीबोन्मुखी नीतियों और पार्टी अध्यक्ष अमित शाह की रणनीति की जीत है ।

पार्टी महासचिव एवं उत्तरप्रदेश मामलों के प्रभारी ओम माथुर ने कहा कि उत्तरप्रदेश ‘मोदीमय’ हो गया है और पूरे देश में यही स्थिति है।

उन्होंने कहा कि हम लोगों के खुशहाली का मार्ग प्रशस्त करेंगे और गुंडागर्दी को खत्म करेंगे।

भाजपा के वरिष्ठ प्रवक्ता सैय्यद शाहनवाज हुसैन ने ‘भाषा’ से कहा कि देश की जनता ने भाजपा की नीतियों, अमित शाह की रणनीति और मोदी के नेतृत्व पर फिर मुहर लगायी है । विरोधी चाहे जो कुछ भी कह रहे थे लेकिन जमीनी स्तर पर लोगों में यह चर्चा थी कि बसपा और सपा को काफी देख लिया और इस बार भाजपा को मौका देना है जिसके लिए केंद्र में मोदी नीत सरकार का उदाहरण उनके सामने था । इसलिए उत्तरप्रदेश, उत्तरखंड में बहुमत मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि भाजपा केंद्र में पिछले ढाई साल से सत्ता में है और विरोधियों ने हमारे उपर तरह तरह के आरोप लगाए । नोटबंदी और सर्जिकल स्ट्राइक को लेकर अनेक प्रकार के दुष्प्रचार किये गए ।