देवलाली में जवान की मौत की पुलिस जांच जारी, अभी टिप्पणी करना ठीक नहीं : पर्रिकर

नयी दिल्ली, रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने आज कहा कि महाराष्ट्र के देवलाली में एक जवान की मौत के मामले की पुलिस जांच कर रही है और इस समय इस पर कोई टिप्पणी करना ठीक नहीं है। सेना को जवानों की शिकायतों के ठीक ढंग से निपटारा करने की दिशा में काम करने को कहा गया है।

लोकसभा में के सी वेणुगोपाल और एन के प्रेमचंद्रन के पूरक प्रश्न के उत्तर में मनोहर पर्रिकर ने कहा कि महाराष्ट्र के देवलाली छावनी में राय मैथ्यू की मौत पर कोई टिप्पणी करना पूर्वाग्रहपूर्ण होगा क्योंेकि पुलिस ने इस बारे में मामला दर्ज किया है और इस घटना की जांच कर रही है।

उन्होंने कहा कि यह इकलौता मामला है। एक स्वतंत्र पुलिस जांच चल रही है। मैं अभी इस बारे में कोई टिप्पणी नहीं करना चाहता हूं।

उल्लेखनीय है कि तीन मार्च को देवलाली छावनी के एक निर्जन बैरक में रहस्यमय परिस्थितियों में मैथ्यू मृत पाये गए थे। जवान का उल्लेख एक न्यूज वेबसाइट के स्टिंग आपरेशन में सामने आया था जिसमें उसने सहायक व्यवस्था की आलोचना की थी।

सैनिकों की शिकायतों का जिक्र करते हुए पर्रिकर ने कहा कि सेना को जवानों की शिकायतों का ठीक ढंग से निपटारा करने के लिए व्यवस्था को दुरूस्त करने को कहा गया है।