तुर्की में सीरियाई सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त

अंकारा, एएफपी: तुर्की में सीरिया के साथ लगती देश की सीमा के नजदीक एक सीरियाई सैन्य विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। तुर्की की सरकारी समाचार एजेंसी एनाडोलु ने इस बात की जानकारी दी।

समाचार एजेंसी ने प्रांतीय गर्वनर एर्दल एता के हवाले से कहा कि तुर्की के हेते प्रांत में विमान कल दुर्घटनाग्रस्त हुआ। पुलिस और चिकित्सा दल घटनास्थल पर मौजूद हैं।

एता ने कहा, ‘‘विमान का कॉकपिट खाली था। हमें लगता है कि पायलट पैराशूट की मदद से विमान से बाहर निकल गया होगा।’’ उन्होंने कहा कि उनके लिए तलाशी अभियान जारी है।

सरकारी टेलीविजन ने एक सीरियाई सैन्य सूत्र के हवाले से कहा, ‘‘निरीक्षण का कार्य कर रहे एक सैन्य विमान के साथ तुर्की सीमा के नजदीक संपर्क टूट गया था।’’ सीरियाई विद्रोही समूह अहरार अल-शाम ने कहा है कि उसने एक सरकारी विमान को मार गिराया ‘‘क्योंकि वह इदलिब प्रांत के उपर उड़ रहा था और हवाई हमले कर रहा था।’’ सीरिया में संघर्ष की निगरानी कर रहे सीरियन आब्जर्वेटरी फॉर ह्यूमन राइट्स ने कहा है कि इदलिब प्रांत में एक सीरियाई विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया है और संभवत: यह सीरिया की सरकार का विमान है। पायलट का पता नहीं चल पाया ह।ै’’ एनाडोलु ने तुर्की के प्रधानमंत्री बिन बिनाली यिलदिरिम को यह कहते हुये उद्धृत किया कि विमान के दुर्घटनाग्रस्त होने के कारणों का पता नहीं चल पाया हैं लेकिन उन्होंने खराब मौसम की तरफ भी इशारा किया।