अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की हत्याओं से बेपरवाह हैं मोदी : मायावती

लखनउ, बसपा सुप्रीमो मायावती ने आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को आडे हाथ लेते हुए आरोप लगाया कि वह अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की हत्याओं से बेपरवाह हैं।

मायावती ने यहां एक बयान में कहा, ‘‘अमेरिका में भारतीय मूल के लोगों की लगातार हो रही हत्याओं व अन्य राष्ट्रीय चिन्ताओं से विमुक्त और बेपरवाह होकर प्रधानमंत्री उत्तर प्रदेश में विधानसभा की चुनावी राजनीति कर रहे हैं।’’ उन्होंने मोदी की आलोचना करते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर भी हमला बोला और कहा, ‘‘आरएसएस ब्राण्ड की इस प्रकार की संकीर्ण राजनीति करने से क्या कभी देश का वास्तविक भला हो सकता है ?’’ मायावती ने कहा कि अमेरिका में आईटी इंजीनियर के बाद अब गुजराती मूल के कारोबारी हरनीश पटेल की हत्या हो गयी। देश के प्रधानमंत्री को इसका संज्ञान लेकर तत्काल उचित कार्रवाई करनी चाहिए ताकि विदेश में रहने वाले लाखों भारतीयों में असुरक्षा की भावना समाप्त हो।

उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री द्वारा अपनी राष्ट्रीय जिम्मेदारी और कर्तव्यों का परित्याग करके विधानसभा चुनाव के दौरान ‘रोडशो’ करके गली सडकें नापना देशहित में कितना सही या गलत है, इसका आकलन देश की जनता करेगी।

मायावती ने कहा, ‘‘.. परंतु ये सब राजनीतिक गतिविधि बताती है कि भाजपा की हालत यहां विधानसभा चुनाव में काफी दयनीय है तथा प्रधानमंत्री मोदी की चुनावी वादाखिलाफी और नोटबंदी के जनपीडादायी फैसले से नाराज और आक्रोशित जनता ने इन्हें अभी से ही सडक पर ला खडा किया है।’’