‘किराने की होलसेल दुकान’ है बसपा : गडकरी

बलिया :उत्तर प्रदेश:,  केंद्रीय भूतल एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने आज बहुजन समाज पार्टी :बसपा: को ‘किराने की होलसेल दुकान’ बताते देते हुए कहा कि इस पार्टी में मुखिया को छोड़कर बाकी सब नौकर हैं।

रसड़ा विधानसभा क्षेत्र के ईसारी सलेमपुर में एक चुनावी सभा में बसपा पर हमला करते हुए गडकरी ने कहा कि यह पार्टी ‘किराने की होलसेल’ दुकान है। उन्होंने बसपा मुखिया मायावती की तरफ इशारा करते हुए कहा, ‘‘वहां बस एक मालकिन है और बाकी सब नौकर हैं।’’ उन्होंने किसी का नाम लिये बगैर कहा कि उत्तर प्रदेश में घोड़े घास खा रहे हैं और गधे च्यवनप्राश खा रहे हैं। यह प्रदेश एक धनवान राज्य है लेकिन यहां की जनता गरीब है। यह सूब बीमारू राज्य हो गया है। इसे धनवान और देश का अव्वल प्रदेश बनाने के लिए यहां भाजपा का शासन जरूरी है।

गडकरी ने कहा कि महात्मा गांधी ने आजादी की लड़ाई लड़ते हुए कहा था कि स्वराज मिलने के बाद सुराज आएगा। पंडित नेहरू देश के प्रथम प्रधानमंत्री बने तो उन्होंने गरीबी हटाने की बात कही। इन्दिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया गांधी ने भी गरीबी हटाने की बात कही, मगर कुछ नहीं हुआ।

भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब इस परिवार के ‘पप्पू’ मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के गले मे बांह डालकर गरीबी मिटाने की बात कह रहे है।

उन्होंने कहा कि जातिवाद और सम्प्रदायवाद का जहर घोलकर राजनीति करने वाले राजनीतिक दल समाज का भला नहीं करते हैं, वह केवल अपना भला करते हैं।