मुक्केबाज मोहम्मद अली के बेटे को फ्लोरिडा के हवाई अड्डे पर हिरासत में लिया गया

वाशिंगटन, विश्वप्रसिद्ध मुक्केबाज मोहम्मद अली के बेटे को फ्लोरिडा हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए दो घंटे तक रोककर रखा गया। वह जमैका से लौट रहे थे। उन्हें इसलिए रोका गया क्योंकि उनका नाम अरबी भाषा जैसा लग रहा था।

मोहम्मद अली जूनियर के दोस्त और वकील क्रिस मानसीनी ने लुइसविले कूरियर जर्नल को बताया कि 44 वर्षीय मोहम्मद अली जूनियर का जन्म फिलाडेल्फिया में हुआ और उनके पास अमेरिकी पासपोर्ट है। अली जूनियर अपनी मां खलीला कमाचो-अली के साथ यात्रा कर रहे थे।

मानसीनी ने अखबार को बताया कि उन दोनों को फोर्ट लॉडेरडेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पूछताछ के लिए सात फरवरी को रोका गया क्योंकि उनके नाम सुनने में अरबी भाषा की तरह लग रहे थे।

हालांकि कमाचो-अली को उस समय छोड़ दिया गया जब उन्होंने अपने पति मोहम्मद अली के साथ अपनी तस्वीर दिखाई।

मानसीनी ने बताया कि अली जूनियर के पास हालांकि ऐसी कोई तस्वीर नहीं थी और उनके साथ करीब दो घंटे तक पूछताछ की गई। उनसे लगातार यह सवाल पूछा गया कि उन्हें अपना नाम कहां से मिला है और क्या वह मुस्लिम हैं।

मोहम्मद अली विश्वप्रसिद्ध मुक्केबाज थे और उन्होंने इस्लाम धर्म स्वीकार करने के बाद 1964 में अपना जन्म नाम कैशियस क्ले छोड़ दिया था। तीन विश्व हैवीवैट खिताब जीतने वाले अली रिंग के बाहर नागरिक अधिकारों की लड़ाई के लिए भी जाने जाते हैं।