हमारी पार्टी ही असली सपा है : अखिलेश

इटावा, :भाषा: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि वह जिस दल की अगुवाई कर रहे हैं, वही असली समाजवादी पार्टी :सपा: है और जो लोग इस पार्टी को कमजोर करना चाहते हैं वे सावधान रहें।

अखिलेश ने इटावा स्थित नुमाइश मैदान में कल एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए किसी का नाम लिये बगैर कहा ‘‘हम जिन पर भरोसा करते थे उन्हीं लोगों ने मेरे और नेताजी :मुलायम सिंह यादव: के बीच मतभेद पैदा किये। हमारे बीच लड़ाई करा दी और हमसे साइकिल छीनने की कोशिश की। मुझे साजिश करके पार्टी से बाहर कर देना चाहते थे, हमने उनके मंसूबे पूरे नहीं होने दिये।

अखिलेश ने कहा ‘‘जो लोग मुझे ही कमजोर कर देना चाहते थे, वही लोग नयी पार्टी बनाने जा रहे हैं। पूरे प्रदेश से हटकर यहां चुनाव लड़ा जा रहा है। यहां हमें हराने का काम किया जा रहा है। इटावा के लोग किसी बहकावे में नहीं आएं।’’ मालूम हो कि अखिलेश के राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव ने हाल में कहा था कि वह 11 मार्च को प्रदेश विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद नयी पार्टी बनाएंगे। चुनाव से ऐन पहले सपा, अखिलेश और शिवपाल के बीच बंट गयी थी। हालांकि ज्यादातर विधायकों और कार्यकर्ताओं के समर्थन के बूते अखिलेश अपने चाचा पर भारी पड़े थे।