मैं एक ठेठ मसाला फिल्म करने के लिए उत्सुक हूं : सयानी गुप्ता

नयी दिल्ली,  ‘मार्गरीटा, विद ए स्ट्रा’, और हाल में रिलीज ‘फैन’ जैसी लीक से हटकर फिल्मों में खास भूमिकाओं के लिए आलोचकों की तारीफ बटोरने वाली सयानी गुप्ता का कहना है कि वह बॉलीवुड की नाच-गाने वाली मसाला फिल्मों में काम करने को उत्सुक हैं।

सयानी ने कहा, ‘‘मैं ठेठ नाच-गाने वाली एक बॉलीवुड मसाला फिल्म करने के लिए उत्सुक हूं। लेकिन फिल्म में मेरा किरदार मेरे अनुकूल होना चाहिये। मैं ऐसी भूमिकाएं नहीं करना चाहिए जिनका कोई मतलब न हो।’’ भारतीय-ब्रिटिश प्रोडक्शन की फिल्म ‘दि हंगरी’ में नसीरद्दीन शाह और टिस्का चोपड़ा के साथ काम करने वाली अभिनेत्री ने बताया कि कुछ निर्माताओं ने उनसे बड़ी भूमिकाओं के लिए संपर्क किया था, लेकिन उन्होंने इंकार कर दिया, क्योंकि उन्हे वह प्रस्ताव दमदार नहीं लगे।

सयानी ने प्रेट्र के साथ साक्षात्कार में कहा, ‘‘मैंने अनेक बड़ी भूमिकाओं के लिए इंकार कर दिया। मैं आंख मूंदकर अभिनय करने वाली अथवा अभिनेता से कमतर किरदार के लिये या आसानी से संतुष्ट होने वाली अभिनेत्री नहीं बनना चाहती।’’ उन्होंने ‘दि हंगरी’ के बारे में बताया कि यह ‘उम्दा कलाकारों और अतुलनीय निर्माताओं’ वाली विशेष फिल्म है और इसमें उन्हें एक कठिन किरदार दिया गया है।

सयानी ने बताया कि ‘दि हंगरी’’ में काम करना उनके लिए बहुत संतोषप्रद अनुभव रहा। यह शेक्सपीयर की पहली नाट्य रचना टाइटस एंड्रानिकस का समकालीन रूपांतरण है।

उन्होंने बताया कि फिल्म का निर्देशन नवोदित फिल्मकार बोरनिला चटर्जी ने किया है। वह न्यूयार्क के टिस स्कूल ऑफ आर्ट्स के छात्र रहे हैं।