प्रथम महिला के रूप में महिलाओं संबंधी मुद्दों पर काम करेंगी मेलानिया: ट्रंप

वाशिंगटन, अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा है कि प्रथम महिला के रूप में उनकी पत्नी मेलानिया महिलाओं से जुड़े मुद्दों और उनके सामने आने वाली ‘‘समस्याओं’’ पर काम करेंगी।

ट्रंप ने कहा कि मेलानिया महिलाओं से संबंधित मुद्दों को करीब से समझती हैं।

जब व्हाइट हाउस के संवाददाता सम्मेलन में ट्रंप से प्रथम महिला के बारे में पूछा गया तब उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि मेलानिया शानदार काम करेंगी।’’ ट्रंप का दावा है कि मीडिया ने मेलानिया की छवि को अनुचित ढंग से प्रस्तुत किया है।

उन्होंने कल कहा, ‘‘वह, अन्य लोगों की तरह जिनके साथ वह काम कर रही हैं, महिलाओं से संबंधित मुद्दों, महिलाओं की समस्याओं को बहुत अच्छी तरह से समझती हैं। वह महिलाओं से संबंधित मुद्दों की पैरोकार हैं। मुझे लगता है कि वह इस देश के लिए बेहतरीन प्रतिनिधि हैं।’’ 46 वर्षीय पूर्व मॉडल मेलानिया वर्तमान समय में अपने बेटे का स्कूली सत्र पूरा कराने के लिए न्यूयॉर्क में रह रही हैं और इस गर्मी के बाद व्हाइट हाउस में रहना शुरू करेंगी।

ट्रंप ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि वह एक शानदार प्रथम महिला साबित होंगी। वह महिलाओं और लोगों की मजबूत प्रतिनिधि बनने जा रही हैं।’’ उन्होंने कहा कि उनकी बेटी इवांका भी इस मुद्दे पर काम करेंगी।

ट्रंप ने कहा, ‘‘वे इस काम को पैसे के लिए नहीं कर रही हैं। वे इसे लाभ के लिए नहीं कर रही हैं। वे इसलिए कर रही हैं क्योंकि वे इन मुद्दों को महसूस करती हैं। बैरन के स्कूल का सत्र समाप्त होने के बाद मेलानिया और बैरन व्हाइट हाउस आ जाएंगे।’’