नफरत की आग पर अपनी सियासी रोटियां सेंकती है भाजपा: राहुल

जैदपुर (बाराबंकी),  (भाषा): कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज भाजपा पर नफरत फैलाकर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यह दल लोगों को आपस में लड़ाकर अपनी सियासी रोटियां सेंकती है। राहुल ने कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य पी। एल। पुनिया के बेटे तथा जैदपुर से कांग्रेस प्रत्याशी तनुज पुनिया के समर्थन में यहां आयोजित जनसभा में कहा कि भाजपा नेता जहां भी जाते हैं, सिर्फ नफरत फैलाकर लोगों को आपस में लड़ाती है।

उन्होंने कहा ”हम भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ को यह संदेश देना चाहते हैं कि जितना आप हमें लड़ाएंगे, हम उतना ही लोगों से प्रेम और मेल जोल बढ़ायेंगे।” राहुल ने कहा कि मोदी को भाषण देने में बडा मजा आता है, काम नहीं करते काम केवल सपा व कांग्रेस की ही सरकारें करती है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने का वादा किया था लेकिन अब तक एक लाख युवाओं को भी रोजगार नहीं मिला।

उन्होंने कहा कि मोदी ने काले धन के खिलाफ लड़ाई की आड़ में नोटबंदी जैसा जनविरोधी निर्णय करके पूरे हिन्दुस्तान को लाइन में खड़ा कर दिया, लेकिन इस कदम से कितना काला धन बाहर आया, इसका कोई हिसाब नहीं दिया।

राहुल ने कहा कि नोटबंदी के बाद बैंकों और एटीएम के बाहर जो कतारें लगीं, उनमें कोई ‘सूट बूट वाला चोर’ नहीं खड़ा था। अब मोदी सरकार ने कैशलेस प्रणाली की शुरूआत कर दी है जो किसानों, गरीबों और मजदूरों की समझ से परे है। मोदी अगर बचे ढाई सालों में अगर कुछ कर सकते हैं तो किसानों का पूरा कर्जा माफ करें।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने उद्योगपतियों का एक लाख 40 हजार करोड़ रूपये कर्ज माफ किया है और अब फिर से अपने चहेते परिवारों के छह लाख करोड़ रूपये माफ करने में लगे हैं।