कांग्रेस ने देश तो सपा ने उत्तर प्रदेश को लूटा: नायडू

वाराणसी , (वार्ता): केंद्रीय शहरी विकास मंत्री वेंकैया नायडू ने समाजवादी पार्टी (सपा)- कांग्रेस के गठबंधन को भ्रष्टाचारियों का गठबंधन बतायें हुए कहा कि एक ने देश को तथा दूसरे ने प्रदेश को लूटा है। श्री नायडू ने आज यहां कहा कि वर्ष 2012 में हुए राज्य विधानसभा चुनाव के बाद सपा ने प्रदेश में पूर्ण बहुमत की सरकार बनायी थी लेकिन पांच साल के कार्यकाल में दौरान पार्टी ने जनता में अपना विश्वास खो दिया है। रसातल में पहुंची कांग्रेस से उन्हे हाथ मिलाना पडा।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने देश को बर्बाद करने में कोई कोर कसर नही छोडी। कांग्रेस कार्यकाल के दौरान भ्रष्टाचार चरम पर था। 2012 का विधानसभा चुनाव में सपा ने शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2017 का चुनाव आते आते उसने जनता का विश्वास खो दिया। अगर उनका काम बोलता है तो उन्हें कांग्रेस के साथ गठबन्धन करने की क्या जरूरत आ पडी।भाजपा नेता ने कहा,  जिस हाथ  (कांग्रेस का चुनाव चिन्ह) ने देश को बर्बाद कर दिया, उससे प्रदेश के विकास की क्या उम्मीद की जा सकती है। सपा- कांग्रेस गठबंधन कर प्रदेश का विकास नही बल्कि बेडा गर्क करेंगे।

प्रदेश में कानून व्यवस्था पर अंगुली उठाते हुए श्री नायडू ने कहा कि सूबे में अपराधियों का बोलबाला है। प्रदेश विकास की दौड में पिछड गया है। उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने के लिए परिवर्तन की आवश्यकता है। भाजपा ही प्रदेश में परिवर्तन लाकर इसका चहुंओर विकास कर सकती है।

वरिष्ठ भाजपा नेता ने पूछा कि  27 साल यूपी बेहाल  का नारा देने वाली कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने अचानक सपा से गठबन्धन क्यों करना पडा। उन्होंने महिला आरक्षण, तीन तलाक आदि पर दोनों पार्टियों की राय पूछी। उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी को साइकिल के पीछे कैरियर में बैठाकर हैंडल उनके हाथ में दे दिया। जिस हाथ ने देश को बर्बाद किया, आपने ऐसे व्यक्ति को साइकिल का हैंडिल दे दिया।