कप्तान विराट कोहली की नजरें एक और श्रृंखला जीतने पर

बेंगलूरू,  पहला मैच हारने के बाद फिर जीत की राह पर लौटी भारतीय टीम कल तीसरे और निर्णायक टी20 क्रिकेट मैच में इंग्लैंड को हराकर यह श्रृंखला भी अपनी झोली में डालने के इरादे से उतरेगी ।

पांच टेस्ट मैचों की श्रृंखला 4 . 0 से और वनडे श्रृंखला 2 . 1 से जीतने के बाद विराट कोहली की नजरंे अब इस सफलता को सबसे छोटे प्रारूप में भी दोहराने पर है ।

पिछले मैच में जीत की दहलीज पर पहुंचने के बाद हारने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन काफी नाखुश है । वह पूरी कोशिश करेंगे कि उनकी टीम जीत के साथ भारतीय सरजमीं से विदा हो । जसप्रीत बुमरा ने 18वें और 20वें ओवर में सिर्फ पांच रन दिये । जो रूट को निर्णायक क्षणों में पगबाधा आउट देने के अंपायर सी शमसुद्दीन के गलत फैसले ने इंग्लैंड के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया ।

रिप्ले से साफ जाहिर था कि रूट का बल्ला गेंद से लगा था । इंग्लैंड खेमा पिछले मैच की गलतियों को नहीं दोहराना चाहेगा जबकि पहला मैच हारने के बाद दूसरे मैच में वापसी करने वाली भारतीय टीम के हौसले बुलंद है ।

भारत में सभी प्रारूपों में अभी तक कोई श्रृंखला नहीं गंवाने वाले कप्तान कोहली अपनी उपलब्धियों में एक और तमगा जोड़ना चाहेंगे । भारत ने पिछले साल इस मैदान पर टी20 विश्व कप मैच में बांग्लादेश को एक रन से हराया था ।