लालू ने सुलह कराने के लिए मुलायम, अखिलेश से की बात

पटना, समाजवादी पार्टी में गहराते संकट के बीच राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव ने सुलह कराने के लिए आज मुलायम सिंह यादव और उनके बेटे अखिलेश यादव से बात की तथा दोनों को आगामी उत्तर प्रदेश चुनाव अलग..अलग ना लड़ने की सलाह दी।

राजद अध्यक्ष ने यहां संवाददाताओं से कहा कि उन्होंने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम और उनके बेटे तथा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश दोनों से आज सुबह टेलीफोन पर बात की।

उन्होंने कहा कि उन्होंने दोनों से सुलह करने की अपील की और उन्हें राज्य के महत्वपूर्ण विधानसभा चुनाव में अलग..अलग ना उतरने का सुझाव दिया।

राजद अध्यक्ष ने कहा, ‘‘टकराव से विरोधियों को मिलेगा ताकत।’’ लालू के सपा अध्यक्ष से पारिवारिक रिश्ते हैं। उनकी बेटी की शादी मैनपुरी के सांसद तेजप्रताप यादव से हुई है जो मुलायम के पोते हैं।

लालू प्रसाद हाल में लखनउ में सपा के स्थापना दिवस समारोह में शामिल हुए थे और उन्होंने मंच पर अखिलेश एवं उनके चाचा तथा उत्तर प्रदेश सपा के अध्यक्ष शिवपाल सिंह से बातचीत कर दोनों के बीच संबंध ठीक करने की कोशिश की थी।

उन्होंने एकसाथ दोनों के हाथ उपर उठवाए, ताकि पार्टी में एकता का संकेत दिखे।

राजद अध्यक्ष ने हाल में यह घोषणा भी की थी कि वह उत्तर प्रदेश चुनाव में कोई उम्मीदवार नहीं उतारेंगे और सपा के लिए वोट मांगेंगे।