प्रधानमंत्री ने नोटबंदी विरोधी विपक्षी दलों की तुलना आतंकियों को मिलने वाली पाकिस्तानी मदद से की

वाराणसी,  नोटबंदी के मुद्दे पर संसद को बाधित करने के मुद्दे पर विपक्ष पर तीखा वार करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज आरोप लगाया कि विपक्षी दल ‘‘भ्रष्ट लोगों को बचाने’’ की कोशिश उसी प्रकार कर रहे हैं, जैसे पाकिस्तान आतंकवादियों को सीमा पार करवाने के लिए कवर फायर करता है। मोदी ने कहा कि नोटबंदी ‘कालेधन’ के साथ-साथ कई लोगों के ‘काले मन’ को भी उजागर कर देगा।

मोदी ने कहा, ‘‘कई लोग कहते हैं कि मैंने इस बड़े कदम के परिणामों के बारे में नहीं सोचा था। वास्तव में मैं इस एक चीज के बारे में नहीं सोच पाया था कि किस निर्लजता के साथ कुछ राजनीतिक दल और नेता भ्रष्ट लोगों का बचाव करने आगे आएंगे। लेकिन मैं खुश हूं कि ‘काले धन’ के खात्मे के उद्देश्य के साथ शुरू किए गए इस अभियान ने कई ‘काले मन’ भी बेपर्दा कर दिए हैं।’’ बीते आठ नवंबर को 500 और 1000 रूपए के नोट बंद करने के बाद अपने संसदीय क्षेत्र की पहली यात्रा पर आए प्रधानमंत्री बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के परिसर के भीतर आयोजित एक समारोह में बोल रहे थे।

मोदी ने नोटबंदी के मुद्दे पर सरकार पर हमला बोलते रहे विपक्षी दलों को ‘‘बेशर्मी के साथ भ्रष्ट और बेईमान लोगों के पक्ष में खड़ा’’ बताते हुए उनपर निशाना साधा। मोदी ने विपक्ष के लोगों द्वारा संसद के हालिया सत्र की कार्यवाही को बाधित किए जाने की तुलना ‘‘पाकिस्तान की ओर से सीमा पर की जाने वाली उस गोलीबारी से की, जो वह घुसपैठियांे को कवर देने के लिए करता है।’’