नेताजी का किरदार निभाने को लेकर डरे हुए हैं राजकुमार राव

मुंबई,  वास्तविक जीवन से प्रेरित कई किरदार निभाने के बावजूद भी अभिनेता राजकुमार राव का कहना है कि वह नेताजी सुभाष चंद्र बोस का किरदार निभाने को लेकर डरे हुए हैं।

राजकुमार जल्द ही एक डिजिटल सीरीज में नेताजी का किरदार निभाते नजर आएंगे। सीरीज का निर्माण एकता कपूर का ‘एएलटी बालाजी’ करने वाला है। इसमें नेताजी के जीवन की अनकही कहानियां दिखाई जाएंगी।

अभिनेता ने बताया कि फिलहाल वह ‘बहन होगी तेरी’ की शूटिंग में मसरूफ हैं और इसके बाद ही वह वेब सीरीज की शूटिंग शुरू करेंगे।

राजकुमार ने पीटीआई भाषा से कहा, ‘‘ मैं बहुत डरा हुआ हूं। मुझे अभी ‘बहन होगी तेरी’ की शूटिंग पूरी करनी है और इसके बाद में गंभीरता से उसकी :वेब सीरीज: तैयारी करना शुरू करूंगा। नेताजी का किरदार निभाना एक बड़ी जिम्मेदारी है। ’’ ‘शाहिद’ और ‘अलिगढ़’ जैसी बायोपिक में अपनी बेहतरीन अदाकारी के लिए पहचाने जाने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार से सम्मानित अभिनेता ने अपने नए किरदार के बारे में जानकारी एकत्र करनी शुरू कर दी है।

उन्होंने कहा, ‘‘ वह एक राष्ट्रीय व्यक्तित्व हैं, लोग उनसे प्यार करते हैं, मैं उनसे प्यार करता हूं। यह काफी रोमांचित करने वाला है। यह एक वेब सीरीज है लेकिन काम करने की प्रक्रिया एक ही होती है चाहे वह वेब हो या कोई उपन्यास फिल्म। ’’ राजकुमार राव ने कहा, ‘‘ मैंने उनके बारे में पढ़ना शुरू कर दिया है। फिलहाल में ‘बहन होगी तेरी’ की शूटिंग कर रहा हूं और अन्य किसी किरदार की तैयारी शुरू करने से पहले, मैं उसे ही पूरा करना चाहता हूं । ’’ इसके अलावा अभिनेता अपनी आने वाली फिल्म ‘न्यूटन’ को लेकर भी उत्साहित हैं।