‘‘मोदी जनित आपदा’’ है नोटबंदी :राहुल

बेलगावी :कर्नाटक:, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने आज नोटबंदी को ‘मोदी जनित आपदा’ करार देते हुए दावा किया कि बड़े नोटों को बंद करने के फैसले के बाद बैंकों में जमा आम आदमी के पैसे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उन 50 अमीर परिवारों का आठ लाख करोड़ रपये का लोन बट्टे खाते में डाल देंगे जिन्होंने उनके चुनाव प्रचार का खर्च उठाया।

राहुल ने यहां ‘नोटबंदी रैली’ में कहा, ‘‘जिन 50 परिवारों ने नरेंद्र मोदी को बनाया और उन्हें कुर्सी पर बैठाने में मदद की। जिनके पैसे से उन्होंने चुनाव लड़ा और प्रधानमंत्री बने। मैं लिखकर दे सकता हूं कि 50 दिन में स्थिति सामान्य नहीं होंगी और जनता का पैसा बैंकों में तीन से पांच महीने में आएगा और आप भारतीय अर्थव्यवस्था में अवरोध देखेंगे।’’ उन्होंने कहा, ‘‘और आप यह भी देखेंगे कि दो से तीन महीने बाद गरीब जनता का पैसा उन 50 परिवारों की जेब में जाएगा। आप देखेंगे कि इन 50 परिवारों के आठ लाख करोड़ रपये के कर्ज को बट्टे खाते में डाल दिया जाएगा।’’ राहुल ने कहा, ‘‘अगर यह नहीं होता तो आप मुझसे कहना। यह इस सूट-बूट वाली सरकार का सच है। आपका पैसा उन अमीरों की जेबों में जाएगा।’’ उन्होंने आरोप लगाया कि नोटबंदी के ऐलान से पहले सितंबर में बैंकों में करीब छह लाख करोड़ रपये जमा किये गये और पैसा भाजपा तथा मोदी के मित्रों का है।

राहुल ने कहा, ‘‘भारत के इतिहास में पहली बार प्रधानमंत्री ने इस देश की गरीब जनता पर हमला किया है। आमतौर पर प्रधानमंत्री देश के लिए काम करते हैं। वे अर्थव्यवस्था के लिए काम करते हैं लेकिन नरेंद्र मोदी ने हमारी अर्थव्यवस्था पर हमला किया है।’’