विपक्ष कालाधन और भ्रष्टाचार विरोधी अभियान के खिलाफ :मोदी

नयी दिल्ली, नोटबंदी के मुद्दे पर संसद के शीतकालीन सत्र के लगभग हंगामे की भेंट चढ़ने के बीच प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि पहले की सरकार के समय घोटाले होते थे और विपक्ष इसका विरोध करता था, लेकिन इस सरकार ने कालाधन को समाप्त करने का मिशन आगे बढ़ाया है तो विपक्ष इसका विरोध कर रहा है। भाजपा संसदीय दल की बैठक को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि पहले की सरकार : संप्रग : के समय घोटाले होते थे और विपक्ष इसका विरोध करता था। लेकिन अभी की सरकार :राजग: ने कालाधन को समाप्त करने का मिशन आगे बढ़ाया है और विपक्ष इसका विरोध कर रहा है। संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार के अनुसार प्रधानमंत्री ने लोगों से अपनी जीवनशैली के रूप में डिजिटल अर्थव्यवस्था का उपयोग करने का आग्रह किया जो भ्रष्टाचार और कालाधन को समाप्त करने में कारगर होगा।

मोदी ने कहा‘‘ इससे लेनदेन प्रभावी और पारदर्शी बनेगा।’’ प्रधानमंत्री ने सांसदों से कहा कि इससे पहले, विपक्षी दल 2 जी, कोलगेट जैसे घोटालों को लेकर सरकार के खिलाफ लामबंद होते थे लेकिन अब विपक्ष कालेधन और भ्रष्टाचार समाप्त करने के लिए सरकार के प्रयास के खिलाफ एकजुट है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लिए पार्टी का हित देशहित से उपर है लेकिन भाजपा के लिए देश हित सर्वोच्च है।

भाजपा संसदीय दल की बैठक में कालाधन के मामलों को देखने के लिए विशेष जांच दल :एसआईटी : गठित करने में पूर्ववर्ती सरकार की विफलता का विषय भी उठा। कुमार ने अनुसार, प्रधानमंत्री ने कहा कि आज बांग्लादेश मुक्ति संग्राम से जुड़ा विजय दिवस है और उस समय विपक्ष ने इसका कोई सबूत नहीं मांगा था लेकिन आज सबूत मांगे :सेना के अभियान के बारे में: जा रहे हैं।