राहुल में मोदी के बारे में खुलासा करने की हिम्मत नहीं : केजरीवाल

नयी दिल्ली, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने आज कहा कि राहुल गांधी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बारे में ‘‘खुलासा’’ करने की हिम्मत नहीं है क्योंकि कांग्रेस उपाध्यक्ष को अपने जीजा रॉबर्ट वड्रा के खिलाफ कार्रवाई का डर है ।

उन्होंने कहा, ‘‘राहुल में मोदी जी के खिलाफ कुछ भी खुलासा करने की हिम्मत नहीं है । जिस दिन वह ऐसा करेंगे, मोदी जी रॉबर्ट वड्रा को गिरफ्तार कर लेंगे ।’’ मुख्यमंत्री राहुल की उस टिप्पणी पर प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे थे जिसमें उन्होंेने कहा था कि वह लोकसभा में मोदी के ‘‘व्यक्तिगत भ्रष्टाचार’’ के बारे में विस्तृत सूचना प्रस्तुत करना चाहते हैं, लेकिन प्रधानमंत्री उन्हें ऐसा नहीं करने दे रहे हैं।

दो दिन पहले केजरीवाल ने कहा था कि यदि राहुल के पास दस्तावेज हैं तो उन्हें मोदी का ‘‘खुलासा’’ करके दिखाना चाहिए । उन्होंने कहा कि कांग्रेस और भाजपा इस तरह के ‘‘मित्रवत मैच’’ में संलिप्त हैं, लेकिन कोई खुलासा नहीं करते हैं ।

आप प्रमुख ने ई वॉलेट कंपनी पेटीएम की एक शिकायत पर कुछ ग्राहकों के खिलाफ मामला दर्ज करने को लेकर सीबीआई पर भी हमला बोला ।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘मोदी जी पेटीएम के विज्ञापनों में आए हैं । वह अब पेटीएम के वॉलेट में हैं । सीबीआई में पेटीएम के आदेश से इनकार करने की हिम्मत नहीं है ।’’ सीबीआई ने पेटीएम की शिकायत पर इसके कुछ ग्राहकों के खिलाफ मामला दर्ज किया है । कंपनी ने शिकायत दर्ज कराई थी कि कुछ ग्राहकों ने उसके साथ कथित तौर पर 6.15 लाख रपये की ठगी की है ।

इस तरह के मामलों को लेना एजेंसी के लिए दुर्लभ है, जब तक कि उन्हें केंद्र सरकार ने नहीं भेजा हो या उच्चतम न्यायालय अथवा किसी उच्च न्यायालय ने निर्देश नहीं दिया हो ।