तमिलनाडु के तटीय जिलों में मूसलाधार बारिश

चेन्नई, भीषण चक्रवाती तूफान ‘वरदा’ के आज दोपहर यहां पहुंचने की संभावना है और चेन्नई समेत तमिलनाडु के तटीय जिलों में बहुत तेज हवाएं चलीं तथा भारी बारिश हुई है।

मौसम विज्ञान विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि वरदा चेन्नई से 220 किलोमीटर पूर्व-पूर्वोत्तर एवं नेल्लोर से 290 किलोमीटर पूर्व -दक्षिणपूर्व में है।

अधिकारी ने कहा, ‘‘इस प्रणाली के तकरीबन पश्चिम की ओर बढने और उत्तरी तमिलनाडु एवं आंध्र प्रदेश के निकटवर्ती दक्षिणी तटों की ओर बढ़ते हुए धीरे धीरे कमजोर होने की संभावना है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘इसके उत्तरी तमिलनाडु एवं चेन्नई के आसपास आंध्र प्रदेश के दक्षिणी तटों से 12 दिसंबर 2016 की दोपहर के बाद एक चक्रवाती तूफान के रूप में 80 से 90 किलोमीटर प्रति घंटे से लेकर 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार वाली तेज हवाओं के गुजरने की संभावना है।’’ चेन्नई, तिरूवल्लूर एवं कांचीपुरम जिलों में सुबह से भारी बारिश हो रही है और इन जिलों में तेज हवाएं भी चल रही हंै। इन इलाकों के कई हिस्सों में एहतियातन विद्युत आपूर्ति बंद कर दी गई है।

थल सेना, नौसेना एवं वायु सेना के साथ सशस्त्र बलों को भी तैयार रहने को कहा गया है ताकि कभी भी आवश्यकता पड़ने पर उन्हें तैनात किया जा सके।