बुआ-बबुआ तथा चाचा-भतीजा के खेल से उप्र की जनता और नोटबंदी से सपा, बसपा परेशान : नकवी

नयी दिल्ली,  केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी का कहना है कि एक तरफ उत्तरप्रदेश की जनता ‘बुआ..बबुआ’ और ‘चाचा.भतीजा’ के खेल से परेशान है और दूसरी तरफ नोटबंदी ने बबुआ अखिलेख यादव और बुआ मायावती दोनों को परेशान कर दिया है । उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि दोनों को जनता को यह बताना चाहिए कि वे नोटबंदी से इतने परेशान क्यों हैं ? उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की सरकार बनना तय है।

नकवी ने ‘भाषा’ से बातचीत में कहा कि नोटबंदी ने उत्तर प्रदेश में बबुआ और बुआ दोनों को परेशान कर दिया है । नोटबंदी का बेतुका विरोध कर समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी दोनों का ही चेहरा जनता के सामने बेपर्दा हुआ है। जिन लोगों का काला धन एक ही रात में रद्दी बन कर रह गया उनको नोटबंदी ने चिंता में डाल दिया, लेकिन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और बहन मायावती को बताना चाहिए की आखिर वो नोटबंदी से क्यों परेशान हैं ? केंद्रीय मंत्री ने कहा कि ‘‘बबुआ और बुआ’’ दोनों ने उत्तर प्रदेश को बर्बाद कर दिया । दोनों की सरकारों के दौरान कानून व्यवस्था नाम की चीज नजर नहीं आई । समाजवादी पार्टी की सरकार राज्य में जमीन और खनन माफिया पर लगाम लगाने में नाकाम रही है।

नकवी ने कहा कि ‘बुआ और बबुआ’, ‘चाचा और भतीजा’ का खेल बहुत हो गया। जनता इनसे उब चुकी है और राज्य की सत्ता में परिवर्तन चाहती है । उत्तर प्रदेश की जनता ने इस बार मन बना लिया है। उन्होंने दावा किया, ‘‘ भाजपा की पूर्ण बहुमत की सरकार को बनने से कोई नहीं रोक सकता । सिर्फ भाजपा ही उत्तर प्रदेश को तरक्की के रास्ते पर ले जा सकती है।’’ मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा कि काले धन-भ्रष्टाचार के खिलाफ दशकों से नारे लगते रहे, लेकिन इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने निर्णायक निर्णय कर काले धन के कुबेरों की कंगाली और गरीबों की खुशहाली की इबारत लिख दी है।

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी की काले धन-भ्रष्टाचार के खिलाफ जंग राजनीति नहीं बल्कि राष्ट्रनीति है। यही राष्ट्रनीति गरीबों की आंखों में खुशी और जिंदगी में खुशहाली की गारंटी बनेगी।