लट संवारे मस्कारा

बालों को मनचाहे रंगों में रंगना कोई नई बात नहीं है। सालों से महिलाएं अपने बालों को मेहंदी, अखरोट और इंडिगो से रंगती आ रही हैं। लेकिन आज बालों को कलर करने का ट्रेंड बहुत ज्यादा बढ़ चुका है। बेशक ज्यादा हेयर कलर और हेयर डाई बालों को ड्राई बनाते हैं और नुक्सान भी पहुंचाते हैं। इसलिए बालों को कलर या डाई करने से पहले उसकी पूरी जानकारी होना जरूरी है।

ट्रेंड की बात करें तो आज कल सब्जियों से बने कलर्स भी बाजार में हेयर मस्कारा के रूप में मौजूद हैं। चौंक गए न? जी हां, अब तक मस्कारा का इस्तेमाल आंखों के सौंदर्य के लिए ही होता आ रहा था, लेकिन अब बाजार में हेयर मस्कारा भी आ चुका है। इतना ही नहीं, हेयर मस्कारा तेजी से उभरता फैशन ट्रेंड बनता जा रहा है। यंग लड़कियां इसे खूब पसंद कर रही हैं। यूं तो हर आयु वर्ग की महिला हेयर मस्कारा इस्तेमाल करके अपने बालों को स्टाइलिश लुक दे सकती है।

हेयर मस्कारा कुछ हद तक क्रेयॉन की तरह होते हैं। इन्हें बालों की कुछ लटों को कलर करने के लिए उपयोग में लाया जाता है। यह बहुत प्रभावशाली तरीके से अपना असर दिखाते हैं और बहुत सुंदर लगते हैं। हेयर मस्कारा से हेयर स्टाइल को एक नया और ग्लैमरस लुक दिया जा सकता है। इससे आपके रुटीन लुक को एक ब्रेक मिलता है और चेहरा नई रंगत लिए नजर आता है। यह लोगों का ध्यान आपकी ओर खींचने में मदद करता है। यदि आप किसी पार्टी में कुछ अलग दिखने की ख्वाहिश रखती हैं तो हेयर मस्कारा ट्राई करें। यकीनन यह आपकी मदद करेगा।

हेयर मस्कारा हेयर कलर का एक अस्थायी तरीका है। इसलिए इसे इस्तेमाल करने में कोई टेंशन नहीं। इसे हटाना भी बहुत आसान है। बस शैंपू कीजिए और यह हट जाएगा। आप रात को पार्टी में हेयर मस्कारा लगाकर जा सकती हैं और सुबह बालों को शैंपू करके अपने फॉरमल लुक में ऑफिस के लिए तैयार भी हो सकती हैं। हेयर मस्कारा का असर आपके शैंपू करने तक ही रहता है। हर्बल हेयर मस्कारा का सबसे बड़ा फायदा यह भी है कि यह बालों की संरचना और बनावट को नुक्सान नहीं पहुंचाता।

(मशहूर ब्यूटी विशेषज्ञ शहनाज़ हुसैन से प्राप्त जानकारी के आधार पर)

-रेणु खंतवाल