रंग-बिरंगी दुल्हनिया

शादी-ब्याह की तैयारियों में सबसे अहम होता है दुल्हन का आउटफिट। दुल्हन इस पर ज्यादा से ज्यादा वर्क करवाकर इसे यादगार बनवाना चाहती है। लेटेस्ट फैशन, बढ़िया डिजाइन ब्राइडल वियर को खास बना डालते हैं। शादी-ब्याह में लाल रंग को शुभ माना जाता है। लिहाजा, लगभग हर चीज़ में इस रंग को तरजीह दी जाती है। यहां तक कि दुल्हन के लिबास में भी। लेकिन लाल के अलावा भी ऐसे कई रंग हैं जो आजकल फैशन में हैं। आइए जानें-

नियोन: हर दुल्हन चाहती है कि अपनी शादी के दिन वो ही आकर्षण का केंद्र बने। किसी का भी ध्यान आकर्षित करना हो तो नियोन से बेहतर कुछ नहीं। हालांकि, नियोन आउटफिट चुनते वक्त इस बात का ख्याल ज़रूर रखें कि सिर से लेकर पैर तक आपका जोड़ा एक ही रंग का न हो। अपनी चोली या दुपट्टे को दूसरे रंग की रखें।

सुनहरा: अगर आपको अपनी शादी के दिन ग्लैमरस और लीक से हटकर, कुछ नया, लुक चाहिए तो सुनहरे रंग का लहंगा पहनें। इस रंग के साथ सहूलियत ये होती है कि आप ज्वेलरी के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं।

टैनजरीन: अगर आपको अपने ब्राइडल वियर में ट्रेंडी के साथ-साथ ट्रेडिश्नल टच भी चाहिए तो टैनजरीन रंग का जोड़ा चुनें। यह लाल और नारंगी का मिश्रण है। इस रंग के साथ सोने के गहने सबसे ज्यादा फबते हैं।

नीला: रॉयल और कंटेपररी लुक के लिए नीला रंग बेस्ट ऑप्शन है। संगीत या रिसेप्शन के लिए रॉ सिल्क, ज़रदोज़ी में नीले रंग का लहंगा सबसे बढ़िया है। अपने लुक को और भी बोल्ड और ब्राइट बनाने के लिए इनके साथ लाल या पीले रंग को भी जोड़ें।

पीच:  आमतौर पर शादी का जोड़ा इतना ब्राइट होता है कि शादी के बाद उसे किसी और मौके पर पहनने में हिचक होती है। लेकिन उतने महंगे कपड़े का यूं ही बेकार पड़े रहना भी खलता है। अगर आपकी भी यही दुविधा है तो आप पीच रंग का जोड़ा पहनें। बोल्ड लुक के लिए ज्वेलरी के साथ एक्सपेरिमेंट कर सकती हैं। रही सही कसर मेकअप पूरी कर देगी। सॉफ्ट लुक के लिए यह रंग सही है।