कलेक्टर एवं विधायक ने हामूखेड़ी कुष्ठ बस्ती में दीवाली मनाई

कलेक्टर श्री संकेत भोंडवे एवं विधायक डॉ.मोहन यादव ने आज रूप चौदस के दिन हामूखेड़ी स्थित कुष्ठ बस्ती में कुष्ठ रोग मुक्त व्यक्तियों एवं उनके परिवार के साथ रात्रि 8 बजे दीपावली मनाई। उन्होंने हामूखेड़ी के कम्युनिटी हॉल में कुष्ठ बस्ती के स्त्री, पुरूष एवं बच्चों से चर्चा की तथा उन्हें फल, मिठाई, साड़ी एवं पटाखे वितरित किये।
 इस अवसर पर कलेक्टर ने कहा कि मध्य प्रदेश शासन एवं जिला प्रशासन सदैव आपके सहयोग के लिये तत्पर है। उन्होंने बस्ती के पुरूषों एवं स्त्रियों से उनको प्रापत होने वाली शासकीय योजनाओं की जानकारी ली तथा आग्रह किया कि वे आंगनवाड़ी के बच्चों का आधार पंजीयन आवश्यक रूप से करायें। उन्होंने 80 वर्ष से अधिक उम्र के वृद्धजनों की पेंशन का पुनरीक्षण करने हेतु आगामी 10 नवम्बर को कैम्प लगाने की बात कही। साथ ही कहा कि उज्ज्वला योजना के तहत नियमानुसार सभी पात्र महिलाओं को गैस किट प्रदान कर दिये जायेंगे। कलेक्टर ने बिजली बिलों में आ रही त्रुटियों के लिये कैम्प आयोजित करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारी को दिये।
 विधायक डॉ.मोहन यादव ने कहा कि वे यहां आज गरीब बस्ती के व्यक्तियों के साथ दीपावली मनाने आये हैं। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री आवास योजना के तहत बस्ती के लोगों को लाभान्वित किया जायेगा। उन्होंने बस्ती की आने वाली पीढ़ी को शिक्षा का प्रकाश देने की बात करते हुए बच्चों को अधिक से अधिक स्कूल भेजने का आव्हान किया। विधायक डॉ.यादव ने कहा कि बस्ती के लिये कलेक्टर द्वारा 10 लाख रूपये की राशि के निर्माण कार्य स्वीकृत कर दिये गये हैं, जो बस्ती के लोगों की इच्छानुसार होंगे। कार्यक्रम में नईदुनिया के श्री अजय तिवारी, पार्षद श्री हिम्मतसिंह देवड़ा, कामता प्रसाद, बाबूलाल मालवीय, प्रकाश यादव, सामाजिक न्याय विभाग के श्री चौहान, घनश्याम भारती एवं स्वाति उपाध्याय सहित बड़ी संख्या में बस्ती के लोग मौजूद थे।