इंदिरा गांधी की 32वीं पुण्यतिथि पर राष्ट्र ने दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली, :भाषा: राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने आज इंदिरा गांधी को उनकी 32वीं पुण्यतिथि के अवसर पर श्रद्धांजलि दी जबकि राहुल गांधी ने 24, अकबर रोड से उस 1, सफदरजंग रोड तक मार्च किया, जहां भारत की पहली महिला प्रधानमंत्री की हत्या हुई थी।

पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह भी इंदिरा मेमोरियल पर मौजूद थे। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने पार्टी अध्यक्षा सोनिया गांधी और अन्य वरिष्ठ नेताओं के साथ इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि दी।

वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि पदाधिकारियों ने इस अवसर पर एक प्रार्थना सभा में शिरकत की। इस दौरान केंद्र सरकार का कोई व्यक्ति वहां मौजूद नहीं था।

शर्मा ने नरेंद्र मोदी की सरकार द्वारा इंदिरा गांधी की स्मृति एवं शहादत का ‘‘जानबूझकर अपमान’’ किए जाने को लेकर भी निशाना साधा और इंदिरा गांधी को ‘‘एक दिग्गज नेता और लोकप्रिय प्रधानमंत्री बताया, जिन्होंने भारत के लिए अपनी जान दे दी।’’ गुलाम नबी आजाद, शर्मा, कुमारी शैलजा, अहमद पटेल और रणदीप सुरजेवाला ने राहुल के साथ कांग्रेस मुख्यालय से स्मारक तक एक किलोमीटर का रास्ता तय किया।

इससे पहले पार्टी ने शक्ति स्थल पर वाषिर्क स्मृति कार्यक्रम को रद्द कर दिया था क्योंकि कई बत्तखों के मारे जाने के बीच शहर में बर्ड फ्लू का डर फैला हुआ है।