ओबामा को न्यूयॉर्क में हुए विस्फोट के बारे में जानकारी दी गई

वाशिंगटन,  अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को आज न्यूयॉर्क में हुए विस्फोट के बारे में जानकारी दी गई। इस विस्फोट में कम से कम 25 लोग जख्मी हो गए हैं।

यह विस्फोट उनके संयुक्त राष्ट्र महासभा की उच्च स्तरीय बैठक के लिए न्यूयॉर्क आने से कुछ घंटे पहले हुआ है।

न्यूयॉर्क का चैल्सी इलाका एक धमाके से दहल उठा। यह शहर का व्यस्त आवासीय और कारोबारी इलाका है। विस्फोट की वजह से दो दर्जन से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं।

व्हाइट हाउस के एक अधिकारी ने बताया, ‘‘ न्यूयॉर्क सिटी में हुए विस्फोट के बारे में राष्ट्रपति को बता दिया गया है। विस्फोट के कारणों की जांच चल रही है। जैसे ही अतिरिक्त जानकारी उपलब्ध होगी उसे राष्ट्रपति को बताया जाएगा।

ओबामा को आज न्यूयॉर्क जाना है और कल से शुरू हो रहे संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में भाग लेने के लिए अगले कई दिनों तक शहर में ही रूकना है।

डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन को भी न्यूयॉर्क में हुए धमाके के बारे में जानकारी दी गई है।

वह वाशिंगटन डीसी में थी और कांग्रेशनल ब्लैक कोकस के रात्रि भोज को संबोधित कर रही थीं।

विस्फोट का हवाला देते हुए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद के प्रत्याशी डोलांड ट्रंप ने कहा कि कड़े उपाय करने की जरूरत है।

ट्रंप ने कहा ‘‘ हमें कड़ा रूख अख्तियार करना होगा। हम पता लगाएंगे। यह भयंकर चीज है जो हमारी दुनिया में और हमारे देश में हो रही है और हमें और कड़ा, स्मार्ट और चौकस होने की जरूरत है।’’